अर्जुन तेंदुलकर को लेकर Sarfaraz Khan ने कही कुछ ऐसी बात….. “क्यों नहीं बन सके उनके जितने सफल क्रिकेट”

Rate this post

दुनिया में बाप और बेटे के रिश्ते को एक अनोखे और मजबूत रिश्ते की अहमियत दी गई है। देखने में यह रिश्ता जितना बाहर से कठोर नजर आता है, उतना ही यह रिश्ता अंदर से मजबूत और कोमल होता है। इन्हीं बाप बेटे के रिश्ते की चर्चाएं इन दिनों क्रिकेट जगत में भी छाई हुई हैं, जहां युवा क्रिकेटर Sarfaraz Khan के पिता नौशाद खान द्वारा अपने बेटे से जुड़े हुए एक किस्से को शेयर किया गया है।

सरफराज के पिता ने शेयर किया एक किस्सा

सरफराज खान के पिता नौशाद खान ने न्यूज़पेपर में दिए गए इंटरव्यू के दौरान अपने बेटे से जुड़े एक किस्से को शेयर कर सभी को भावुक कर दिया।

‘जूनियर क्रिकेट में कई बार सरफराज खान अर्जुन तेंदुलकर के साथ खेलते नजर आए हैं। एक दिन मेरा छोटा सरफराज मेरे पास आया और मुझसे बोला अब्बू, अर्जुन कितना नसीब वाला हैं। उनके पिता सचिन तेंदुलकर हैं, इसके साथ उसके पास कार और आईपैड सभी कुछ है’।

यह सुनने के बाद सरफराज के पिता नौशाद के पास कहने को शब्द नहीं थे, वह बिल्कुल शांत होकर सुनते रहे। आगे उन्होंने बताया, कि जब मेरे सामने यह घटना घटित हुई, उस समय मेरे पास कहने के लिए शब्द ही नहीं थे, लेकिन फिर थोड़ी देर के बाद मेरे पास मेरा छोटा सरफराज आता है, और मुझे जोर से गले लगाकर बोला।

 ‘मैं तो अर्जुन से भी अधिक नसीब वाला हूं। आप मुझे समय देते हैं और मेरे साथ रहते भी हैं। लेकिन अर्जुन के पिता सचिन तेंदुलकर अर्जुन के लिए यह सब नहीं कर पाते।’

सरफराज ने शेयर किया अपने पिता का किस्सा

सरफराज के पिता का यह किस्सा इन दिन काफी चर्चाओं में छाया हुआ है। इस समय सरफराज खान काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। लगातार सरफराज अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते रनों का अंबार लगाते नजर आ रहे हैं। सरफराज के इस बेहतर प्रदर्शन के पीछे लोग उनके पिता नौशाद खान का बहुत बड़ा हाथ मानते हैं। जिन्होंने अपने बेटे सरफराज को बचपन से लेकर अब तक क्रिकेट को लेकर बहुत अधिक कठिन परिश्रम करवाया है।

अपने पिता को लेकर सरफराज खान का भी कहना है, कि हर रोज मेरे पिता मुझसे 2500 गेंदे मारने के लिए बोलते थे। ऐसा इसलिए क्योंकि साल के आखिरी तक वह एक मिलियन गेंदों को हिट कर चुका होगा। और अगर वह ऐसा कर पाते हैं, तो एक दिन ऐसा आएगा, जब सरफराज को आउट करना नामुमकिन हो जाएगा और वह अपराजेय बन जाएगा।

इन दिनों सरफराज की इतनी कठिन प्रैक्टिस का असर उनके बेहतर प्रदर्शन पर साफ नजर आ रहा है। अब बस सबको इसी बात का इंतजार है कि सरफराज खान का चयन भारतीय टीम में कब होगा।

Read Also:-World Cup 2023 से पहले इन तीन टीमों के बदल सकते हैं कप्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *