Rohit Sharma ने इन 3 खिलाड़ियों को बताया सीरीज जीतने का असली हकदार,ऑस्ट्रेलिया को खुलेआम दे बैठे चुनौती

Rate this post

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का समापन हो चुका है। इसका आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें मेन इन ब्लू Rohit Sharma और शुभमन गिल की शतकीय पारी के चलते 9 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाने में कामयाब रहे। वहीं जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी खराब रही। इस लक्ष्य तक पहुंचने की लाख कोशिशें करने के बाद भी कीवी टीम इसमें कामयाब नहीं हो सकी। जिसके चलते भारत 90 रनों के साथ अपने नाम इस जीत को दर्ज कर सका। सीरीज जीतने के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा द्वारा अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई।

धैर्य से लिया काम

सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा द्वारा अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई, उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि हम जो पिछले 6 मैच खेल चुके हैं, उनमें से अधिकतर में हमने सही प्रदर्शन किया। 50 ओवरों के मैच में यही अहम है। हम भी लगातार थे, सिराज और शमी के बिना मुझे पता था कि हम बेंच पर लोगों को मौके देना चाहते हैं। चहल और उमरान को मिलाना चाहते थे। हम देखना चाहते थे कि वह दबाव में आकर कैसी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं। मुझे पता है कि हमने बोर्ड पर रन बनाए थे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी स्कोर यहां सुरक्षित है। हमने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की इसके साथ ही अपनी योजना पर कायम रहते हुए धैर्य बनाए रखा।”

जीत का श्रेय दिया इन खिलाड़ियों को

अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए रोहित शर्मा ने शुभ्मन गिल की जमकर तारीफ की।

“शार्दुल का कुछ समय से ऐसा बेहतरीन प्रदर्शन है, कि लोग उन्हें दस्ते में जादूगर कहते हैं उन्होंने आकर डिलीवरी की। बस उसके बेल्ट के नीचे खेल लाने की जरूरत है। जब भी मैंने कुलदीप को गेंद दी,झ तो उसने सफलता दिलाई है। इसके साथ ही महत्वपूर्ण विकेट भी लिए हैं। खेल के समय के साथ साथ कलाई के स्पिनर काफी बेहतरीन होते जाते हैं। गिल का दृष्टिकोण प्रत्येक खेल में काफी समान है, वह हर खेल को नए सिरे से शुरू करना चाहता है। युवा खिलाड़ी के रूप में टीम में आना और उस तरह का रवैया रखना शानदार है।”

बल्लेबाजी पर की खुलकर बात

इतने के बाद भी रोहित शर्मा नहीं रुके और अपनी बल्लेबाजी पर भी बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि,

“वह इसे हल्के में ले सकते थे, लेकिन वह उस तरह के नहीं लगते। आज का शो मेरे लिए बहुत मायने रखता है, मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। इसलिए अतिरिक्त मील जाने के बारे में था। आज कुछ अच्छी थी ईमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग के बारे में अधिक बात नहीं करते हैं‌ हम मुख्य रूप से मैदान पर सही चीजें करने के बारे में चर्चा करते हैं। आस्ट्रेलिया एक गुणवत्ता वाली टीम है, और चीजें हमारे लिए आसान नहीं होंगी लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि हम इसके (बीजीटी सीरीज) के लिए तैयार रहेंगे।”

Read Also:-Asia Cup 2023 पर फिर से की जाएगी चर्चा, एसीसी बोर्ड मीटिंग को लेकर की गई बड़ी घोषणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *