ICC रैंकिंग में मोहम्मद सिराज का जलवा बरकरार, बने नंबर-1 वनडे गेंदबाज

Rate this post

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज दुनिया भर के सभी गेंदबाजों को पीछे छोड़ते हुए ICC द्वारा जारी की गई रैंकिंग में नंबर 1 पोजीशन पर पहुंच चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय मुकाबले में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। उनके उस प्रदर्शन का इनाम उनको अब कहीं जाकर मिल रहा है।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को पछाडते हुए मोहम्मद सिराज पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं।

कैसे की करियर की शुरुआत

15 जनवरी 2019 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड मैच से वनडे से मोहम्मद सिराज ने अपने करियर की शुरुआत की थी। इस मैच में मोहम्मद सिराज को विकेट नहीं मिल सके और ना ही अगले 3 सालों तक उन्हें कोई वनडे मैच खेलने का मौका मिल सका। अपने करियर का दूसरा वनडे मोहम्मद सिराज ने 3 साल बाद 6 फरवरी साल 2022 को खेला था। मोहम्मद सिराज को विराट कोहली की कप्तानी के दौरान टी-20 खेलने का मौका तो मिला, लेकिन वनडे सीरीज से उन्हें काफी दूर रहना पड़ा।

अब तक भारतीय टीम के लिए कुल 21 वनडे मुकाबले खेल चुके सिराज 20.73 की औसत के साथ में 38 विकेट झटकने में कामयाब रहे। अभी हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहम्मद सिराज 3 में से दो मैच ही खेले, जिसमें उन्होंने 5 विकेट लिए। इससे ठीक पहले श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीन वनडे मैचों में 9 विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

सिराज की मां हो उठी भावुक

मोहम्मद सिराज को इतनी ऊंचाइयों पर देख उनकी मां की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, वह भावुक होते हुए बोली कि,

“अगर आज उनके पिता होते तो उन्हें बहुत गर्व होता। क्योंकि एक मां के तौर पर मुझे लगता है, कि इतनी सफलता और प्रसिद्धि मिलने के बाद भी उसमें कोई बदलाव नहीं आया। वह सभी का ध्यान रखता है, वह चाहता था कि हम सभी स्टेडियम में बैठकर मैच देखें, उसी ने सारी व्यवस्थाएं की थी”।

इसी बीच सिराज की बहन सोफिया ने उस आईफोन को दिखाया, जो मोहम्मद सिराज द्वारा अपनी बहन को गिफ्ट किया गया था।

Read Also:-UAE T20 league : खेल तूफानी पारी  युवराज सिंह के एक ओवर में 36 रन जडने के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ बैठा यह बल्लेबाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *