जयदेव उनादकट और पुजारा का कटा ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पत्ता, अब Ravindra Jadeja बनेंगे कप्तान

Rate this post

इस समय देश में रणजी ट्रॉफी का दौर चल रहा है, इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज के अगले मैच मंगलवार से शुरू होंगे, जहां तमिलनाडु और सौराष्ट्र के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में मंगलवार को मैच शुरू होगा। इस बार भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी Ravindra Jadeja सौराष्ट्र टीम की कप्तानी संभालेंगे। जबकि टीम के 2 स्टार खिलाड़ी बाहर बैठे नजर आएंगे इसके आलावा भी टीम में काफी बदलाव किये गये हैं।

नहीं खेलेंगे जयदेव और पुजारा

मंगलवार से शुरू होने वाले इस मैच के दौरान टीम के 2 स्टार खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे, जिनमें जयदेव उनादकट और चेतेश्वर पुजारा का नाम शामिल है। अगले महीने होने वाले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चलते यह खिलाड़ी मैच से आराम ले रहे हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों का चयन भारतीय टेस्ट टीम में किया गया है।

इस सीजन के दौरान पुजारा और जयदेव द्वारा टीम के लिए कई मैच खेले गए हैं। इसके साथ ही अपनी टीम के लिए इन दोनों खिलाड़ियों द्वारा बेहतरीन और शानदार प्रदर्शन भी किया गया है। पिछले दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में यह दोनों खिलाड़ी टीम को चैंपियन बनाने में भी कामयाब रहे थे।

अब तक रहा बेहतरीन और शानदार प्रदर्शन

टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा और जयदेव उनादकट द्वारा अब तक काफी बेहतरीन और शानदार प्रदर्शन किया गया है। जयदेव उनादकट जोकि टीम के कप्तान भी थे, दिल्ली के खिलाफ पहली पारी में 8 विकेट लेने में कामयाब रहे थे। उनके पहले ओवर की हैट्रिक भी इसमें शामिल थी। इसके बाद उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ मात्र 6 और आंध्र प्रदेश के खिलाफ मात्र 3 विकेट लेने में कामयाब रहे थे।

वही चेतेश्वर पुजारा का टीम के लिए अब तक काफी बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। हैदराबाद के खिलाफ वह 25 रन बनाने में कामयाब रहे, इसके बाद उनका आंध्रप्रदेश के खिलाफ 5 और 91 स्कोर रहा। भारत के लिए खेलते हुए इस बीच वह अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 12,000 रन पूरे करने में कामयाब रहे। पुजारा अमोल मजूमदार के बाद भारत में इस मुकाम तक पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी बन सके।

Read Also:-पहले वनडे मैच में Ishaan Kishan से हुई बड़ी गलती,आईसीसी द्वारा उठाया जा सकता है बड़ा कदम लग सकता है 12 मैचों का बैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *